झारखंड पुलिस राज्य सरकार को ‘उछालने की कोशिश’ की जांच के लिए दिल्ली पहुंची

झारखंड पुलिस राज्य सरकार को ‘उछालने की कोशिश’ की जांच के लिए दिल्ली पहुंची

हेमंत सोरेन जस्टिस एंड डेवलपमेंट पार्टी, कांग्रेस, राजद और अन्य दलों की गठबंधन सरकार के प्रमुख हैं। एक पंक्ति

रांची:

सूत्रों ने कहा कि झारखंड पुलिस का एक दल प्रधानमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को गिराने के कथित प्रयास की जांच के सिलसिले में दिल्ली का दौरा करेगा.

झारखंड पुलिस ने मामले की जांच के लिए टीमों का गठन किया है. सूत्रों ने बताया कि अब तक मिले सबूतों के आलोक में जांच की जा रही है.

उन्होंने कहा कि एक टीम दिल्ली के उस होटल का दौरा करेगी जहां गिरफ्तार किए गए तीनों व्यक्ति और झारखंड के विधायक रुके थे और महाराष्ट्र के नेताओं से मिले, जैसा कि मामले के आरोपी ने दावा किया है।

सूत्रों ने बताया कि दूसरी टीम उन चार लोगों की जांच करेगी जो ‘महाराष्ट्र से रांची आए थे और छापेमारी से पहले होटल छोड़ गए थे।

तीसरी टीम रांची में संपर्क मार्ग, होटल के ऑनलाइन आरक्षण और होटल में किए गए भुगतान विवरण की जांच करेगी।

अन्य टीमें अपने बयानों में प्रतिवादियों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करेंगी।

रांची पुलिस ने हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने की कोशिश के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उनकी पहचान अभिषेक कुमार दुबे, अमित सिंह और नेवरन प्रसाद महतो के रूप में हुई है। राज्य सरकार को उखाड़ फेंकने के कथित प्रयासों के विवाद के बीच, कांग्रेस विधायक नमन बिक्सल कोंगारी ने दावा किया कि उन्हें मंत्री पद और अरबों रुपये की पेशकश की गई थी और उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और प्रधान मंत्री को सूचित किया।

READ  Bonded worker in Andaman for 35 years, man from Jharkhand returns home

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Venezuela en fútbol